Psychology Facts जो आपके दिमाग को हिला कर रख देंगे

0
Psychology facts that will blow your mind.
Home » Psychology Facts जो आपके दिमाग को हिला कर रख देंगे

Psychology Facts: अमेरिकन साइकोलॉजिकल एसोसिएशन के अनुसार, मनोविज्ञान मन और व्यवहार का वैज्ञानिक अध्ययन है। मनोविज्ञान एक बहुआयामी अनुशासन है और इसमें मानव विकास, खेल, स्वास्थ्य, नैदानिक, सामाजिक व्यवहार और संज्ञानात्मक प्रक्रियाओं जैसे अध्ययन के कई उप-क्षेत्र शामिल हैं।

मनोविज्ञान के लिए सबसे स्पष्ट अनुप्रयोग मानसिक स्वास्थ्य के क्षेत्र में है जहां मनोवैज्ञानिक ग्राहकों को मानसिक संकट और मनोवैज्ञानिक बीमारी के लक्षणों को प्रबंधित करने और दूर करने में मदद करने के लिए सिद्धांतों, अनुसंधान और नैदानिक निष्कर्षों का उपयोग करते हैं।

Psychology Facts That Will Blow Your Mind To Be Honest

1. सायकोलॉजी कहता है कि मेडिकल साइंस के मुताबिक अगर कोई किसी से प्यार करता है तो सिर्फ उसकी तस्वीर देखने भर से कोई भी दर्द 44% तक कम हो जाता है!


2. सायकोलॉजी कहता है कि अगर हम जिसे प्यार करते हैं उसे Huge करें तो Nervous | System के प्रतिक्रिया में किसी Painkiller की तरह React करता है!


3. सायकोलॉजी कहता है कि दुनिया के सामने कभी खुद को एक खुली किताब ना बनाए, सब लोग यहां इतने अच्छे नहीं हैं जितना आप सोच रहे हैं!


4. सायकोलॉजी कहता है कि तुम्हारे जूते पहली ऐसी चीज होती है जहां लोगों की नजर सबसे पहले जाती है, इसलिए थोड़ा सोच समझ कर Choose करें!


5. सायकोलॉजी कहता है कि जब आप बिना किसी वजह के अचानक निराश हो जाते हो तो उस समय आप किसी को मिस कर रहे होते हो लेकिन खुद को इसका पता नहीं होता!


6. सायकोलॉजी कहता है कि जो लोग ज्यादा शर्मीले होते हैं उनके पास Observe करने की skill बहुत ज्यादा अच्छी होती है जिससे वो शर्माने के बाद भी सामने वाले इंसान को अच्छे से Handle कर पाते हैं!


7. सायकोलॉजी कहता है कि सायकोलॉजी पढ़ने से दिमाग का एक हिस्सा बहुत तेज़ चलता है जिसकी वजह से सोचने की क्षमता विकसित होती है, इसलिये फॉलो करना तो बनता है!


To Know About Psychology Facts and other knowledgeable articles

Previous articleLaw Day: 20 Powerful Quotes To celebrate 1 May
Next articleWorld Laughter Day: 14 Abnormally Funny Quotes
alok
Alok kumar is an Indian content creator who is currently working with many world wide known bloggers to help theme deliver the very useful and relevant content with simplest ways possible to their visitors.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here